बीजापुर

जिला अस्पताल बीजापुर उत्सव वार्ड के डॉक्टरों ने यूटरो वेजाइनल प्रोलैप्स से पीड़ित एक मरीज के गर्भाशय को निकालने के लिए किया जटिल लैप्रोस्कोपिक सर्जरी
यह जटिल आपरेशन करके कुछ चुनिंदा अस्पतालों की सूची मे बनाई अपनी जगह

बीजापुर 27 अप्रैल 2023- जिला अस्पताल बीजापुर के उत्सव वार्ड में हुआ जटिल आपरेशन यह लैप्रोस्कोपिक सर्जरी छत्तीसगढ़ के कुछ सरकारी केंद्रों में ही की जा रही है। इसके साथ, डीएच बीजापुर उन कुछ केंद्रों में से एक बन गया है जो रोगियों को यह आधुनिक न्यूनतम पहुंच सर्जरी प्रदान करता है। लैप्रोस्कोपी में बहुत छोटे पेट के निशान, तेजी से रिकवरी, खून की कमी, सर्जरी के बाद कम दर्द के फायदे हैं और सर्जरी के बाद रोगी बहुत जल्द अपनी सामान्य दिनचर्या को फिर से शुरू करने में सक्षम हो जाता है।
बीजापुर जिले के इस मरीज ने स्त्री रोग विभाग में गर्भाशय-योनि के बाहर आने की शिकायत की, आगे जांच करने पर पता चला कि रोगी को गर्भाशय निकालने की आवश्यकता होगी। उचित जांच के बाद मरीज की सर्जरी की गई।
मरीज के परिजनों ने कहा कि ऑपरेशन के दूसरे दिन से ही वह चलने, खाने और नियमित गतिविधियों में सक्षम थी। रोगी जल्दी ठीक हो गया और 4.5 दिनों के भीतर उसे छुट्टी दे दी गई। इस सफल आपरेशन से एक तरफ मरीज को राहत मिली वहीं अस्पताल के लिए एक उपलब्धि साबित हुआ।

FB IMG 1682606119238 Console Corptech

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button